6 अफसर सस्पेंड: पहली ही बारिश में धाराशायी हो गया राम पथ, सरकार ने छह अफसरों को किया सस्पेंड

By :  HPBL
Update: 2024-06-30 12:30 GMT

Ayodhya's Ram Path collapsed: अयोध्या का राम पथ बनने के कुछ महीने बाद ही धंस गया है। पहली बारिश में ही राम बुरी तरह से खराब हो गया है। कहीं सड़कें धंस गयी है तो कहीं जलभराव हो गया है। लापरवाही बरतने के लिए स्थानीय निकाय बॉडी के छह अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही सरकार ने अहमदाबाद की एक कंपनी को नोटिस जारी किया है। सरकार के इस एक्शन के बाद फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद ने राम पथ और सीवर लाइन के निर्माण में कथित अनियमितताओं की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. भारी बारिश के बाद रामपथ पर कई जगह सड़क धंसने और जलभराव के बाद लापरवाही बरतने वाले छह अधिकारियों के निलंबित कर दिया है, जिसमें 3 पीडब्ल्यूडी और तीन जल निगम के अधिकारी शामिल हैं।

"
"

विशेष सचिव विनोद कुमार के आदेश पर पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता वीके श्रीवास्तव ने पीडब्ल्यूडी कार्यकारी अभियंता ध्रुव अग्रवाल, सहायक अभियंता अनुज देशवाल और कनिष्ठ अभियंता प्रभात पांडे को निलंबित कर दिया है। जबकि जल निगम के प्रबंध निदेशक राकेश कुमार मिश्रा ने कार्यकारी कार्यकारी अभियंता आनंद कुमार दुबे, सहायक अभियंता राजेंद्र कुमार यादव और जूनियर इंजीनियर मोहम्मद शाहिद को निलंबित करने का आदेश दिया है।

इसके अलावा योगी सरकार ने इस मामले में अहमदाबाद स्थित ठेकेदार भुवन इंफ्राकॉम प्राइवेट लिमिटेड को भी नोटिस जारी किया है। पीडब्ल्यूडी ऑफिस के आदेश में यह भी कहा गया है कि निर्माण के कुछ वक्त बाद ही राम पथ की सबसे ऊपरी परत क्षतिग्रस्त हो गई जो काम में लापरवाही को दिखाती है. और इससे आम लोगों के बीच यूपी सरकार की छवि को नुकसान हुआ है. पीडब्लूडी प्रमुख सचिव अजय चौहान ने कहा कि इस मामले में आगे जांच चल रही है।

Tags:    

Similar News