DSP का सिपाही पद में डिमोशन: आशिकमिजाजी पड़ गयी भारी, महिला सिपाही के साथ रंगरेलियां मनाते पकड़ाये DSP बना दिये गये सिपाही

DSP कृपाशंकर ने एसपी से छुट्टी मांगी थी और वे ‘गायब’ हो गए। मोबाइल भी बंद कर दिया। पत्नी जब फोन लगाकर परेशान हो गयी, तो एसपी से मदद मांगी। जब डीएसपी को तलाशा गया, तो वो एक होटल में महिला सिपाही के साथ रंगरेलियां मना रहे थे।

By :  HPBL
Update: 2024-06-24 02:30 GMT

DSP got demoted to constable: महिला सिपाही के साथ रंगरेलियां मनाते पकड़े गये DSP अब सिपाही बन गये हैं। सरकार ने आशिकमिजाज DSP को सिपाही पद पर डिमोशन कर दिया है। मामला यूपी का है, जहां कानपुर की एक होटल में महिला सिपाही के साथ होटल में डीएसपी रात रंगीन करते हुए पकड़े गए थे। उन्नाव के बीघापुर के तत्कालीन सीओ (डिप्टी एसपी ) कृपा शंकर कनौजिया पर जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई हो गई है और उनको डिमोट कर सिपाही बना दिया गया है।

"
"

पूरा मामला जुलाई 2021 का है जब एक दिन कृपा शंकर ने एसपी से छुट्टी मांगी थी और वे ‘गायब’ हो गए थे। इस चर्चित मामले में लंबी जांच- पड़ताल के बाद उनका डिमोशन कर दिया गया है। दरअसल उन्नाव के बीघापुर सर्किल के तत्कालीन सीओ कृपा शंकर कनौजिया ने 6 जुलाई 2021 को एसपी उन्नाव से पारिवारिक वजहों से छुट्टी मांगी थी और वे घर जाने का कहकर कहीं और चले गए थे।

ऑफिस में सब यही मान रहे थे कि डिप्टी SP परिवार के साथ होंगे, लेकिन कृपा शंकर घर पर नहीं थे. इधर, उनकी पत्नी बार-बार उन्हें फोन मिला रही थीं. काफी देर तक फोन नहीं लगा तो कृपा शंकर की पत्नी ने उनके साथियों से जानकारी ली. पता चला कि वो परिवार का बहाना देकर छुट्टी पर निकल गए हैं. परेशान होकर पत्नी ने उन्नाव के SP से मदद मांगी।

कृपा शंकर को ढूंढने के लिए सर्विलांस टीम को काम पर लगाया गया. उनका फोन नंबर ट्रैक किया गया. पता चला कि कृपा शंकर का मोबाइल कानपुर के होटल में जाकर बंद हुआ था. उन्नाव पुलिस लोकेशन के हिसाब से उस होटल में पहुंची. पुलिस के मुताबिक, कृपा शंकर होटल में एक महिला सिपाही के साथ थे. सबूत के तौर पर पुलिस वीडियो बनाकर अपने साथ ले गई. दोनों के होटल में जाते हुए CCTV फुटेज भी इकट्ठा किए गए.

अब पूरे जिले की पुलिस, सर्विलांस ने कृपा शंकर कनौजिया को तलाशना शुरू कर दिया था. लोकेशन के आधार पर पता चला कि वे कानपुर में हैं। इस पर पुलिस की एक टीम कानपुर के फीलखाना थाना क्षेत्र के होटल मंदाकिनी में पहुंचकर पूछताछ की थी. यहां सीओ और महिला सिपाही दोनों एक ही रूम में मिले थे. पुलिस ने सीओ से पूछताछ की तो पता चला कि वे छुट्टी लेकर आए हैं और उनके साथ मिली महिला बालिग है और दोनों ने अपने-अपने पहचान पत्र होटल को दिए थे।

इसके बाद राज्य सरकार ने कृपा शंकर का डिमोशन कर फिर से सिपाही बनाने की सिफारिश की. ADG प्रशासन ने CO को सिपाही बनाने का आदेश जारी किया. अब उनकी पोस्टिंग 26वीं PS वाहिनी गोरखपुर में की गई है.

ऐसे में पुलिस टीम जानकारी लेकर लौट आई थी. इस घटना के बाद कुछ सीसीटीवी फुटेज और वीडियो भी वायरल हुए थे और इस घटना से विभाग की खूब किरकिरी हुई थी।

Tags:    

Similar News