ट्रेन एक्सीडेंट ब्रेकिंग: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस भीषण हादसे का हुई शिकार, कई लोगों की मरने की आशंका, कई घायल, मचा हड़कंप

By :  HPBL
Update: 2024-07-18 10:31 GMT

Dibrugarh Train Accident : एक बड़े रेल हादसे की खबर आ रही है। डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस भीषण हादसे का शिकार हो गयी है। घटना में कुछ लोगों की मौत की भी खबर है। जानकारी के मुताबिक गोरखपुर होते हुए चंडीगढ़ से असम जा रही डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना गोरखपुर रेल खंड के मोतीगंज बॉर्डर की है. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के तमाम उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला जा रहा है. हादसे के बाद रूट पर आने वाली ट्रेनें बाधित हो गई है।

ट्रेन की 15 बोगियां पटरी से उतरी हैं। इनमें 3 पलट गई हैं। हादसे में अब तक 4 यात्रियों की मौत की खबर है। 20-25 यात्री घायल हैं।हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है। ट्रेन चंडीगढ़ से आ रही थी। हादसा झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच गोसाई डिहवा में हुआ है।

डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (15904) चंडीगढ़ से चलकर डिब्रूगढ़ तक जाती है। गुरुवार को यह ट्रेन रात 11:39 बजे चंडीगढ़ से रवाना हुई। गुरुवार दोपहर गोंडा और बस्ती के बीच झिलाही स्टेशन के पास गाड़ी पहुंची तो ट्रेन डिरेल हो गई। इसके बाद ट्रेन की बोगियां पलट गईं।

ट्रेन में सवार एक यात्री ने कहा-गोंडा से 20 किमी दूर करीब ढाई बजे हादसा हुआ है। यहां से मनकापुर स्टेशन 5 किमी दूर है। 3 बोगियां पलटी हैं। ट्रेन के पटरी से उतरते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। लोग घबराकर चिल्लाने लगे। ट्रेन के रुकते ही यात्री बाहर निकले। इस दुर्घटना में अब तक 4 लोगों की मौत की सूचना मिल रही है। वहीं, दुर्घटना में बड़ी संख्या में यात्रियों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। रेलवे विभाग की ओर से घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

गाड़ी के बेपटरी होते ही यात्रियों में भय का माहौल व्याप्त हो गया। झिलाही स्टेशन के पास हादसे की सूचना रेलवे विभाग को दी गई। ट्रेन पटरी से उतरने के बाद किनारे में पलट गई। इस दौरान एसी बोगी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। घटना की सूचना तुरंत रलवे प्रशासन को दी गई है। इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया है।

Tags:    

Similar News