यहाँ निकलेगी देश की सबसे लंबी तिरंगा यात्रा, सीएम समेत अन्य कई नेता भी होंगे मौजूद

Update: 2024-08-13 12:45 GMT

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के हुजूर विधानसभा स्थित कोलार से देश की सबसे बड़ी तिरंगा यात्रा निकल जाएगी। यात्रा 30 किलोमीटर लंबी होगी। 32 हजार पहिया वाहनों से यात्रा निकल जाएगी। यात्रा में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव शामिल होंगे।

तिरंगा यात्रा को लेकर पूर्व प्रोटेम स्पीकर और भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कई विभागों के अधिकारियों के साथ मुआयना किया। इस दौरान रामेश्वर शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आहवान पर संपूर्ण भारतवर्ष में तिरंगा यात्राओं का अलग से मैसेज दिया जा रहा है। यह यात्रा अखंड भारत की स्मृति में निकाली जा रही है। देश का जो विभाजन आज भी हमें स्वीकार नहीं है।

"
"

चाहे जिन्ना हो, चाहे नेहरू हो जिनकी जो भी मजबूरी रही हो, देश विभाजन आज भी हम स्वीकार करने वाले नहीं है। देश भगत सिंह, सुभाषचंद्र बोस का है। जहां के राष्ट्रगान में पंजाब और सिंध का उल्लेख करते हैं। इसमें बंग मतलब बंगाल का उल्लेख करते हैं। आने वाले समय में बांग्लादेश हो या पाकिस्तान हो कल यह भारत में मिल जाएंगे। अखंड भारत की इस यात्रा में जगह-जगह राष्ट्र भक्तों द्वारा स्वागत किया जाएगा।

Tags:    

Similar News