झंडोत्तोलन के बाद रसगुल्ला नहीं मिलने पर नाराज स्कूल में टीचर को दौड़ा दौड़ा कर पीटा,मामला दर्ज

Update: 2024-08-16 01:22 GMT

स्वंत्रता दिवस न्यूज।  स्वंत्रता दिवस पर स्कूल में उस समय  भगदड़ मच गई जब मिठाई का वितरण हो रहा था। छात्रों को मिठाई नही मिलने से टीचर की जमकर पिटाई हो गई।

बिहार के बक्सर में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक सरकारी स्कूल में छात्रों को मिठाई नहीं मिलने पर वो इस कदर नाराज हो गए कि उन्होंने टीचरों को ही दौड़ा-दौड़ा कर पीट दिया. घटना मुरार थाना क्षेत्र के एक हाई स्कूल की है.

क्या है मामला

दरअसल हाई स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडा फहराए जाने के बाद छात्रों में रसगुल्ला का भी वितरण हो रहा था. स्कूल प्रबंधन के द्वारा कैंपस के अंदर के छात्रों को मिठाई दी जा रही थी जिसके बाद कैंपस के बाहर खड़े छात्रों के द्वारा रसगुल्ला देने की मांग की गई.

"
"

इसके बाद शिक्षकों के द्वारा कही कुछ बातों से छात्र भड़क उठे और विवाद इस कदर बढ़ गया कि मामला मारपीट तक पहुंच गया. भड़के छात्रों ने स्कूल के कुछ शिक्षकों की जमकर धुनाई कर दी.


क्या कहते हैं थाना प्रभारी

वहीं इस घटना को लेकर जानकारी देते हुए मुरार थाना प्रभारी कमल नारायण पांडे ने बताया कि स्कूल कैंपस में झंडा फहराए जाने के दौरन मिठाई को लेकर लड़ाई हो गई. उन्हें सूचना मिली की स्कूल में भारी संख्या में लोग जुटे हुए हैं और मिठाई को लेकर झड़प हो रही है.

हेडमास्टर और टीचर को बुलाया थाना


पुलिस ने टीचरों और हेडमास्टर को बुला कर पूछताछ की। थाने ऐसे में जब हाई स्कूल के हेडमास्टर मनोज कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि बाहर के छात्रों के द्वारा मिठाई की डिमांड की गई थी, लेकिन मिठाई नहीं दी गई. ऐसे में छात्रों के द्वारा झड़प की गई. जब स्कूल के कुछ शिक्षक घर जा रहे थे तो बाहर खड़े छात्रों के द्वारा बदसलूकी भी की गई.

शिक्षकों के मिठाई नहीं देने पर हुई पिटाई

वहीं इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने कहा कि स्कूल के अंदर मिठाई बंट रही थी लेकिन बाहर खड़े छात्रों को मिठाई नहीं दी जा रही थी जबकि यह पुरानी परंपरा रही है कि स्कूल के अंदर और स्कूल के बाहर भी मिठाई बांटी जाती है. ऐसे में बाहर खड़े छात्रों के द्वारा मिठाई मांगी गई. शिक्षकों के बदसलूकी के बाद छात्र भड़क उठे और मिठाई के लिए शिक्षकों को पीट दिया.

Tags:    

Similar News