...और झारखंड हाईकोर्ट की ही बिजली हो गयी गुल, फिर नाराज कोर्ट ने चीफ सेकरेट्री व ऊर्जा सचिव को किया तलब

By :  Aditya
Update: 2024-09-12 17:57 GMT

रांची।....और हाईकोर्ट की ही बत्ती गुल हो गयी। वो भी मिनट दो मिनट के लिए नहीं, करीब डेढ़ घंटे के लिए। बुधवार को झारखंड हाईकोर्ट में बिजली कटी तो सरगर्मियां तेज हो गयी। जैसे तैसे करीब डेढ़ घंटे बाद बिजली आयी और काम सुचारू रुप से चल सका।


इधर, हाईकोर्ट में बिजली नहीं रहने के इस मामले को अदालत ने गंभीरता से लिया। हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने राज्य के मुख्य सचिव एवं ऊर्जा सचिव को तलब किया। जिसके बाद यह दोनों अधिकारी कोर्ट में हाजिर हुए।

"
"

दरअसल हुआ यूं कि सुबह 9:15 बजे से 11:00 बजे तक झारखंड हाईकोर्ट में बिजली नहीं थी। जिसके बाद कोर्ट ने बिजली व्यवस्था को लेकर चीफ सेकरेट्री और ऊर्जा सचिव को निर्देश दिया कि ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करें कि हाईकोर्ट में बिजली में किसी तरह की तकनीकी या दूसरी परेशानी आती है तो बिजली व्यवस्था तुरंत बहाल की जा सके।

कोर्ट में मुख्य सचिव एल ख्यांगते और ऊर्जा सचिव ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि हाईकोर्ट में बिजली के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की व्यवस्था की जाएगी। हालांकि डेढ़ घंटे तक बिजली का कोर्ट में नहीं होना काफी चर्चाओं में रहा। अब देखना होगा कि हाईकोर्ट के लिए बिजली विभाग क्या ऐसी व्यवस्था करता है कि काम में इस तरह का व्यवधान आगे से ना हो।

Tags:    

Similar News