बाबूलाल मरांडी ने बताया कैसे हुआ मुस्लिम मतदाताओं के बढ़ने का खुलासा, बोले, पिछली चुनाव से एक-एक बूथ में 123 फीसदी तक बढ़े वोटर

By :  HPBL
Update: 2024-07-11 17:52 GMT

रांची। आदिवासियों की घटती जनसंख्या और मुसलमानों की बढ़ती आबादी ने झारखंड की राजनीति को गरमा दिया है। झारखंड में भाजपा और झामुमो दोनों इस मामले में आमने-सामने हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने इस मामले में एक बार फिर हेमंत सरकार को आड़े हाथों लिया है। बाबूलाल मरांडी ने मीडिया से बातचीत के दौरान ये स्पष्ट किया कि पार्टी ने इस मुद्दे को सिर्फ राजनीति के उद्देश्य से नहीं उठाया है, बल्कि इसके पीछे का मुद्दा राज्य हित भी है।

"
"

मीडिया ने बाबूलाल मरांडी से सवाल पूछा कि आखिर अभी इस मुद्दे को क्यों उठाया गया, इससे पहले जब भाजपा की सरकार प्रदेश में थी, तो फिर इस मामले पर भाजपा चुप क्यों थी। क्यों पार्टी ने इसे लेकर कोई ठोस कदम उठाया... जवाब में बाबूलाल मरांडी ने कहा कि उस वक्त पार्टी के संज्ञान में ये बातें आयी नहीं थी। उन्होंने कहा कि ये जानकारी लोकसभा चुनाव के दौरान आयी, जब एक-एक बूथ पर मुस्लिम वोटरों की संख्या में 123 प्रतिशत की वृद्धि हो गयी।

ये वृद्धि 2019 से 2024 के बीच में हुई। पार्टी को आश्चर्य हुआ कि इतनी बढ़ोत्तरी कैसे हो सकती है मतदाताओं में। क्योंकि वहां कोई नयी फैक्ट्री नहीं खुली है, अगर फैक्ट्रियां खुलती है कि दूसरे जगहों से लोग आते हैं, ये पहले भी हुआ है, लेकिन जहां मतदाता बढ़े हैं, वहां कोई फैक्ट्री भी नहीं बढ़ी थी। जब जांच की गयी, तो पता चला कि 50 हजार से ज्यादा मतदाताओं को वहां बढ़ाया गया, इसलिए अब इस मुद्दे को उठाया जा रहा है।

Tags:    

Similar News