चंपाई सोरेन की कैबिनेट से औपचारिक विदाई, राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना, पढ़िये ...

By :  Aditya
Update: 2024-08-29 18:23 GMT

Champai Soren News: मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद आज औपचारिक रूप से चंपाई सोरेन की कैबिनेट से विदाई हो गयी। झारखंड सरकार के मंत्रिमंडल सचिवालय एवं निगरानी विभाग (समन्वय) की ओर से गुरुवार (29 अगस्त) की रात को एक अधिसूचना जारी कर कहा गया कि चंपाई सोरेन अब मंत्री और मंत्रिपरिषद के सदस्य नहीं रहे.


अधिसूचना संख्या सीएस-1/आर-06/2024 – 1247 में कहा गया है कि चंपाई सोरेन अब जल संसाधन विभाग तथा तकनीकी शिक्षा विभाग के मंत्री नहीं रहे. वह 29 अगस्त 2024 के प्रभाव से राज्य के मंत्री एवं मंत्रिपरिषद के सदस्य नहीं रहे।

"
"

चंपई सोरेन ने लिखा भावुक पत्र

पूर्व मुख्यमंत्री ने इस्तीफा देते हुए बहुत ही भावुक पत्र लिखा। पत्र में लिखा कि मैं चंपई सोरेन, झारखंड मुक्ति मोर्चा की वर्तमान कार्यशैली एवं नीतियों से विक्षुब्ध होकर, पार्टी छोड़ने को विवश हूं।


अत्यंत ही दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आपके मार्गदर्शन में जिस पार्टी का सपना हम जैसे कार्यकर्ताओं ने देखा था, एवं जिसके लिए हम लोगों ने जंगलों, पहाड़ों एवं गांवों की खाक छानी थी, आज पार्टी अपनी उस दिशा से भटक चुकी है।

झामुमो मेरे लिए एक परिवार जैसा रहा एवं मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे इसे छोड़ना पड़ेगा। लेकिन पिछले कुछ दिनों के घटनाक्रम की वजह से, मुझे बहुत ही पीड़ा के साथ यह कठिन निर्णय लेना पड़ा रहा है।


आपके वर्तमान स्वास्थ्य की वजह से, आप सक्रिय राजनीति से दूर हैं, तथा आपके अलावा पार्टी में ऐसा कोई फोरम नहीं है, जहां हम अपनी मन की पीड़ा को बता सकें। इस वजह से, मैं झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्राथमिक सदस्यता एवं सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं।





 


Tags:    

Similar News