झारखंड : CM हेमंत सोरेन ने झारखंड विधानसभा में बहुमत परीक्षण जीता

Update: 2024-07-08 08:13 GMT

रांची Jharkhand: तीसरी बार के रूप में शपथ लेने के कुछ दिनों बाद, Hemant Soren ने सोमवार को राज्य विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान बहुमत परीक्षण जीता। Hemant Soren ने अपने पक्ष में 45 विधायकों के वोटों के साथ विश्वास मत जीता। उन्होंने 4 जुलाई को रांची के राजभवन में झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

झारखण्ड  उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद लगभग पांच महीने बाद 28 जून को बिरसा मुंडा जेल से रिहा किया गया। 31 जनवरी को गिरफ्तारी से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्हें जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित भूमि घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित आरोपों में गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद सीएम का पद संभालने वाले चंपई सोरेन ने शपथ लेने के पांच महीने बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया, जिससे बुधवार को हेमंत सोरेन के फिर से पद संभालने की संभावना बन गई। चंपई सोरेन ने इसी साल 2 फरवरी को राजभवन में झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। इससे पहले एक वीडियो संदेश में

हेमंत सोरेन ने भाजपा पर उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाया था। "2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव में झारखंड की जनता ने हमारी पार्टी को जनादेश दिया था, लेकिन षड्यंत्रकारियों को यह बात हजम नहीं हुई कि एक आदिवासी युवा इतने ऊंचे पद पर कैसे बैठ सकता है।


Tags:    

Similar News