उत्पाद सिपाही भर्ती मौत मामला: "जो ताड़ के पेड़ में चढ़ेगा-उतरेगा सबसे पहले, उसका सीधे पुलिस में बहाली" मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का ये VIDEO क्यों हो रहा वायरल

By :  Aditya
Update: 2024-09-04 01:07 GMT

रांची। उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों की मौत ने सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिय है। अभ्यर्थियों की अब तक कितनी मौत हुई है, इसका स्पष्ट आंकड़ा तो नहीं आया है, लेकिन भाजपा का दावा है कि 15 युवाओं की भर्ती के दौरान मौत हुई है।


अब इस मामले में भाजपा सरकार के भर्ती नियम पर सवाल खड़ा कर रही है। दरअसल सिपाही भर्ती की नियमावली को हेमंत सरकार ने बदला था। भाजपा सरकार में पहले लिखित परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को ही शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए बुलावा दिया जाता था।

"
"

लेकिन हेमंत सरकार ने नियम को बदलते हुए पहले शारीरिक दक्षता परीक्षा और फिर लिखित परीक्षा लेने का नियम बना दिया। यही नियम उत्पाद सिपाही भर्ती में जानलेवा साबित हो गया। आवेदन के बाद सीधे दौड़ और शारीरिक दक्षता परीक्षा की वजह से अभ्यर्थियों की भीड़ काफी ज्यादा हो गयी, जो जानलेवा साबित हुई। इधर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें हेमंत सोरेन सिपाही भर्ती प्रक्रिया को बदलने की बात कह रहे हैं।

बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि हेमंत सोरेन ने झूठी वाहवाही बटोरने के लिए उत्पाद सिपाही भर्ती की प्राणघातक नीति बनाकर किस प्रकार से झारखंड के 15 होनहार युवाओं को मौत के मुंह में पहुंचा दिया, उसका प्रमाण ये वीडियो बता रहा है... कल से खुद मुख्यमंत्री , उनका पूरा सूचना तंत्र, झामुमो के प्रवक्ता और आईटी सेल वाले झूठ फैला रहे हैं कि उत्पाद सिपाही भर्ती में लिखित परीक्षा से पहले दौड़ का नियम भाजपा ने लाया।

बाबूलाल मरांडी ने आगे लिखा है कि... हेमंत जी, सच ये है कि भाजपा सरकार की नियमावली के अनुसार पहले लिखित परीक्षा होगी, उसके पश्चात सफल अभर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षण के लिए दौड़ आयोजित की जाएगी। इस नियम को आपकी सरकार ने बदला... यकीन ना हो तो अपने खुद के वीडियो को ही देख लीजिए। 15 युवाओं की जान गई है, फिर भी हेमंत सोरेन और उनकी पार्टी युवाओं को गुमराह कर गंदी राजनीति कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा है कि हेमंत जी थोड़ी तो मर्यादा रखिए, झूठ बोलने में थोड़ा तो शर्म करिए! झारखंड के युवा-बेरोज़गार और आम लोग आपके झूठ और लूट की बात अच्छे से समझ रहे हैं। इसलिये सोच समझ कर बोलिये क्योंकि आपकी झूठ और लूट बार-बार पकड़ी जा रही है।


झारखंड के लोग आगे आपके झाँसे में आने वाले नहीं हैं और आपके सारे ग़लत कार्यों हिसाब जनता आगामी चुनाव में आपको सत्ता से बाहर कर चुका लेगी।

Tags:    

Similar News