भाजपा पर बरसे हेमंत सोरेन, बोले, हम अधिकार मांगते हैं, तो ये जेल डाल देते हैं, शिवराज पर भी दागा सवाल ...

By :  Ashrita
Update: 2024-09-10 15:41 GMT

जमशेदपुर। आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार का कार्यक्रम पूरे प्रदेश में चल रहा है। इस कड़ी में मंगलवार को चांडिल प्रखण्ड में आयोजित कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस दौरान जमकर निशाना भाजपा पर साधा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समय-समय पर इस देश की गरीब-गुरूबा जनता ने, किसानों ने, ऐसे सामंती विचार वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। हम लोग हक-अधिकार मांगते हैं, तो हमें जेल में डाल दिया जाता है।

"
"

₹1 लाख 36 हजार करोड़ का राज्य का बकाया केंद्र सरकार ने अपने पास रखा है, हमें नहीं मिलता, मगर दूसरे राज्यों को मिल जाता है। ऐसे ही आवास के लिए हम लोग दिल्ली में आवाज उठाते रह गए, इन्होंने नहीं दिया, तब हम लोगों ने अबुआ आवास शुरू किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज आपको मंईयां सम्मान योजना का लाभ मिला है, पेंशन का लाभ मिला है, बिजली का बकाया बिल भी माफ हो रहा है। आपके इस भाई और बेटे ने संकल्प लिया है कि जब तक हम गांव को मजबूत नहीं करेंगे, यह राज्य मजबूत नहीं हो पायेगा।

उसी लक्ष्य के साथ हम आगे बढ़े हैं। पूर्व की डबल इंजन भाजपा सरकार के पास गरीबों को पैसा देने के लिए पैसा नहीं था, बुजुर्गों को पेंशन देने के लिए पैसा नहीं था, महिलाओं को सम्मान देने के लिए पैसा नहीं था, किसानों का कर्जा माफ करने के लिए इनके पास पैसा नहीं था; लेकिन बड़े-बड़े अरबपतियों का कर्जा माफ करने के लिए इनके पास पैसा था।

Full View

पूर्व की डबल इंजन सरकार में आम दिनों में लोग भूखे मरने को मजबूर होते थे। हमने अपनी दीदी-बहनों की मदद से कोरोना के विकराल समय राज्य के लोगों को खाना खिलाने के काम किया, किसी को भूख से मरने नहीं दिया।

सरकार बनी नहीं, भाजपा ने मुझे परेशान करना शुरू कर दिया। साजिश के तहत जेल तक में डाल दिया। इनके केंद्रीय ग्रामीण मंत्री यहां आते हैं। पूछिये इनसे राज्य में मनरेगा में सबसे कम मजदूरी क्यूँ मिलता है? और जो भी मिलता है, वह भी समय पर नहीं मिलता है।

Tags:    

Similar News