हेमंत सोरेन का बड़ा ऐलान : अग्निवीरों को मिलेगी अनुग्रह राशि, शहादत पर दी जायेगी परिजनों को सरकारी नौकरी

By :  Aditya
Update: 2024-08-02 17:58 GMT

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अग्निवीर के लिए बड़ा ऐलान किया है। झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सदन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि झारखंड के अग्निवीरों को उनकी सरकार अनुग्रह राशि देगी।


अगर राज्य के किसी अग्निवीर का निधन हो जाता है, तो उसके आश्रित को सरकारी नौकरी दी जाएगी।सीएम हेमंत सोरेन ने अपने भाषण में विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि इनके पास कोई एजेंडा नहीं है और ये राजनीतिक एजेंट की तरह काम कर रहे हैं।

"
"

सीएम ने कहा कि पूर्व की सरकार ने जेएसएलपीएस को 600 करोड़ दिया, जबकि हमारी सरकार ने महिलाओं के लिए जेएसएलपीएस को 10000 करोड़ दिए. वहीं सीएम ने पारा शिक्षक के मानदेय में 50% का इजाफा करने की भी बात कही. अपने कुल 34 मिनट के संबोधन में उन्होंने भाजपा विधायकों की खुले तौर पर आलोचना की। उन्होंने कहा कि विपक्षी सांसद बिना किसी मुद्दे के सिर्फ एजेंडे की राजनीति करने में लगे हुए हैं।

सीएम सोरेन ने अपने संबोधन में कहा कि जिस तरीके से भाजपा के विधायक कर रहे हैं, ये सरकार का उत्तर नहीं सुनना चाहते, इनका मुद्दा क्या है, विषय क्या है, इनको नहीं पता। ये शुरू से राजनीतिक एजेंडे के तहत कार्य में लगे हैं, अध्यक्ष महोदय ने सत्र को सुचारू रूप से संचालित किया, धैर्य का परिचय दिया।

इस क्रम में 4833 करोड़ का अनुपूरक बजट पारित हुआ, इस क्रम में सदन में वक्तव्य के लिए प्राप्त कुल ध्यानाकर्षण 28 लिए गए स्वीकृत ध्यानाकर्षण की सूचना 22 है। देखिए ये कैसे माहौल बना रहे हैं, इसी को कहते हैं मीठा-मीठा गपगप, कड़वा कड़वा थू थू।

यह उनका कच्चा चिट्ठा है, पांच साल में इन्होंने कितनी जमीन लूटी, चोरी नहीं डाका डालने का काम किया, ये 24 जिलों के भाजपा आफिस का फोटोग्राफ है, कुछ जिले में जमीन के लिए मर्डर हुआ, एक नहीं दो दो मर्डर हुए, उसपर भाजपा का कार्यालय बना, ये जेल में हमे डालते हैं, हमारे पीछे सीबीआइ लगती है, इनके पीछे नहीं लगती, इन भवनों का पैसा कहां से आया, ये बताएं, इनमें से कुछ ऐसे सरकारी और गैर मजरूआ जमीन है, सरकारी जमीन पर आफिस बना दिया, हम क्या बोलें, इनको कुछ लेनादेना नहीं।

Tags:    

Similar News