हेमंत सोरेन का कांफिडेंस: भाषण में अब अगले 5 साल का रख रहे रोड मैप, आवास योजना से लेकर, पैसे देने तक की घोषणा के क्या हैं मायने

By :  Aditya
Update: 2024-09-10 16:03 GMT

रांची। ना तो अभी चुनाव हुआ है और ना ही मुख्यमंत्री को लेकर कोई फैसला...बावजूद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, लगता है अपने अगले कार्यकाल को लेकर पूरी तरह से कांफिडेंट हैं। जिस तरह से कार्यक्रमों में उनका संबोधन हो रहा है, उससे तो यही लग रहा है कि उन्हें पता है कि उनकी सरकार ही रिपीट हो रही है।

चांडिल में आयोजित कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान भी हेमंत सोरेन अपने पांच साल के कार्यकाल के लक्ष्य के बारे में जनता को बताया। जाहिर है हेमंत सोरेन को पूरी तरह से विश्वास हो चुका है, कि मौजूदा कार्यकाल की बदौलत वो फिर से सरकार बनाने वाले हैं।

"
"

आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार के अंतर्गत चांडिल प्रखण्ड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए हेमंत सोरेन ने अपने आने वाले 5 साल के कार्यकाल में आवास योजना और प्रत्ये परिवार को 1-1 लाख देने की बात कही।


उनके बोलने का अंदाज ऐसा था, मानों वो सिर्फ घोषणाएं नहीं कर रहे हैं, बल्कि से जता रहे हैं कि अगले पांच साल में वो क्या-क्या करेंगे। हेमंत सोरेन ने कहा कि समय-समय पर इस देश की गरीब-गुरूबा जनता ने, किसानों ने, ऐसे सामंती विचार वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है। हम लोग हक-अधिकार मांगते हैं, तो हमें जेल में डाल दिया जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ₹1 लाख 36 हजार करोड़ का राज्य का बकाया केंद्र सरकार ने अपने पास रखा है, हमें नहीं मिलता, मगर दूसरे राज्यों को मिल जाता है। ऐसे ही आवास के लिए हम लोग दिल्ली में आवाज उठाते रह गए, इन्होंने नहीं दिया, तब हम लोगों ने अबुआ आवास शुरू किया। लेकिन अब चुनाव आ रहा है तो शायद 3-4 साल पुराना आवास के लिए केंद्र पैसा देना चाह रहा है, बोलते हैं 1 लाख को आवास देंगे।

Full View

इन्हें नहीं पता यहां 20 लाख को आवास देना है। हम अबुआ आवास के अंतर्गत अगले 5 साल में सभी 20 लाख को अबुआ आवास देने का काम करेंगे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आने वाले 5 साल में हम राज्य के हर घर में 1 लाख रुपए देने का काम करेंगे। हमें मालूम है आज के दिन में भी गांव-देहात में गरीब लोग, इलाज के लिए, बच्चा की पढ़ाई के लिए महाजनों से पैसा लेने को मजबूर होता है। आने वाले 5 साल में किसी गरीब को किसी महाजन से उधारी का पैसा लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी, हम उतना मजबूत करेंगे सभी को।

आप लोग ध्यान रखिएगा, अभी चुनावी माहौल आने वाला है। और अभी चील-कौवा भी आसमान में मंडराने लगा है। अभी यहां होने वाले कार्यक्रम में विपक्ष के यह लोग अपनी पीठ थपथपाने के लिए ओडिशा, छत्तीसगढ़, बंगाल से भीड़ जुटाने की कोशिश में लगा हुआ है।

Tags:    

Similar News