झारखंड: स्कूल में प्रार्थना के दौरान सहायक शिक्षक ने किया हंगामा, तोड़फोड़, पुलिस ने आरोपी सहायक शिक्षक को लिया हिरासत में, जानें मामला

By :  Aditya
Update: 2024-08-01 18:00 GMT

गढ़वा। स्कूल में प्रार्थना के दौरान विवाद कर रहे सहायक शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि शिक्षक ने स्कूल में सरस्वती वंदना करने पर बवाल किया, शिक्षकों संग अभद्रता की और फिर तोड़फोड़ मचा दी। मामला गढ़वा जिले के भवनाथपुर मकरी पंचायत के धंगरडीहा स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय का है।

प्रार्थना के दौरान स्कूल के सहायक शिक्षक शेख तौहीद ने बच्चों को सरस्वती वंदना करने से रोक दिया।

आरोप है कि शेख तौहीद ने कहा कि स्कूल में सरस्वती वंदना और हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं होगी। यह कहकर तौहीद ने सरकारी साउंड सिस्टम को जमीन पर पटक दिया। सहयोगी शिक्षक निशीथ यादव ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उनसे धक्का-मुक्की की। इधर विवाद सुनकर कई हिंदूवादी संगठन भी पहुंच गये और विवाद शुरू हो गया।

"
"

इधर मामले की जानकारी मिलते ही बीईईओ और पुलिस की टीम भी तत्काल स्कूल पहुंची और आरोपी शिक्षक को हिरासत में ले लिया। शिक्षक पहले से भी विवादों में रहा है। पुलवामा में आतंकी हमले में जवानों के शहीद होने पर भी तौहीद ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

स्कूल में मिठाई भी बांटी थी। इस पर भी काफी हंगामा हुआ था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद से ही वह स्कूल में प्रार्थना और सरस्वती वंदना रोकने की कोशिश कर रहा था।

Tags:    

Similar News