झारखंड: चुनाव के पहले भाजपा आज दिखायेगी अपनी ताकत, युवा की आक्रोश रैली आज, नौकरी, नियमितिकरण व वादाखिलाफी पर भाजपा साधेगी निशाना

By :  Aditya
Update: 2024-08-23 01:08 GMT

रांची। चुनाव के ठीक पहले भाजपा आज अपना शक्ति प्रदर्शन करेगी। भाजपा युवाओं के आक्रोश का साथ लेकर राजधानी में उतरेगी, इस प्रदर्शन में झारखंड भाजपा के सभी दिग्गज नेता शामिल होंगे। रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में यह रैली निकाली जाएगी।


पूरे राज्य से हजारों की संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता यहां पहुंचेंगे. राज्य सरकार की वादाखिलाफी को लेकर बीजेपी आक्रोश रैली निकाल रही है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) झारखंड के विधानसभा चुनाव में छात्र-युवा से जुड़े सवालों को बड़ा मुद्दा बनाने और राज्य की हेमंत सोरेन सरकार की घेराबंदी की तैयारी में जुटी है।

"
"

नौकरी की परीक्षाओं में धांधली, पर्चा लीक, परीक्षाओं के रिजल्ट में देरी, अनुबंध कर्मियों के स्थायीकरण जैसे सवालों पर पार्टी ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के बैनर तले 23 अगस्त को रांची में युवा आक्रोश रैली करने और इसके बाद सीएम आवास कूच करने का ऐलान किया है.

इस रैली को चुनाव के ठीक पहले भाजपा की ओर से शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है. एक-एक विधायक-सांसद से लेकर राज्य और जिला कमेटी के पदाधिकारियों को अपने-अपने इलाकों से युवाओं को लाने के लिए बसों-गाड़ियों के इंतजाम की जिम्मेदारी दी गई है।

सभी 24 जिलों में इसे लेकर पार्टी के नेता-कार्यकर्ता जिस तरह की तैयारियों में जुटे हैं, उससे यह माना जा रहा है कि रांची में बड़ा जुटान होने वाला है. रैली के पहले बुधवार की शाम को रांची में पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकाला था. गुरुवार को भी कई जिलों में मशाल जुलूस निकाला जाएगा।


हेमंत सरकार ने 500000 नौकरी देने का वादा किया था, नहीं तो 5-7 हजार भत्ता, परंतु कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया। अपने ही किए वादे से पलटते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 15 अगस्त को 35000 मात्र नौकरी देने की बात की।

युवाओं से इतना बड़ा छल करने वाली सरकार को सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।उन्होंने कहा कि राज्य भर में लाखों शिक्षित युवाओं ने एंप्लॉयमेंट एक्सचेंज में नाम दर्ज किए हैं. पश्चिमी सिंहभूम जिले में भी तीनों जगह मिल करके 20000 से ऊपर युवा शिक्षित एक्सचेंज ऑफिस में नाम दर्ज करके रखे हैं ताकि उन्हें कोई रोजगार उपलब्ध हो, पर युवा निराश हैं.


सरकार का ध्यान युवाओं की शिक्षा के प्रति भी नहीं है और ना ही रोजगार के प्रति, जेपीएससी, जेएसी के एग्जाम किसी न किसी कारण से युवाओं को रोजगार नहीं दे पाए. आखिर में युवाओं ने तय किया है हेमंत सरकार के खिलाफ प्रत्येक विधानसभा से हजारों की संख्या में युवा 23 तारीख को मोहराबादी मैदान में हुंकार भरेंगे।

Tags:    

Similar News