झारखंड: 152 दिन की पारी खेलकर चंपाई हुए आउट, कल हो सकता है हेमंत सोरेन का शपथ

By :  HPBL
Update: 2024-07-03 15:00 GMT

रांची। ...आखिरकार 152 दिनों की छोटी सी पारी खेलकर चंपाई सोरेन सीएम की कुर्सी से आउट हो गये। हेमंत सोरेन के जेल से लौटते ही चंपाई सोरेन की पारी का अंत हो गया। कल या परसों हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद की एक बार फिर शपथ ले लेंगे। जमीन घोटाले से जुड़े मनी लाउंड्रिंग मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्होंने 31 जनवरी 2024 की देर रात को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद चंपाई सोरेन नए मुख्यमंत्री बनाए गए थे. 2 फरवरी 2024 को उन्होंने 12वें सीएम के रूप में शपथ ली थी।

इस्तीफे के बाद जिस तरह से चंपाई सोरेन मीडिया से बात कर रहे थे, उससे एक बात तो साफ था कि गठबंधन के फैसले से वो संतुष्ट नहीं हैं। वहीं उनके बगल में खड़े हेमंत सोरेन के हावभाव बिल्कुल बदले हुए थे। हेमंत सोरेन ने मीडिया से भी बातें नहीं की, वो बस इतना कहकर आगे बढ़ गये, कि जो भी बातें होगी, वो मीडिया को जानकारी दे दी जायेगी। इससे पहले रांची में CM हाउस में विधायक दल की बैठक हुई। इसमें हेमंत सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया है।

सभी विधायकों को CM हाउस में ही रहने को कहा गया है। चंपाई सोरेन ने कहा कि गठबंधन का जो फैसला था उसी के अनुसार मैंने काम किया। हेमंत सोरेन ने कहा कि चंपाई जी ने अपनी बात कह दी है। ये गठबंधन का फैसला है। राजभवन से समय मिलने के बाद चंपाई सोरेन व हेमंत सोरेन समेत अन्य नेताओं ने राज्यपाल से मुलाकात की। इसके बाद चंपाई सोरेन ने अपना इस्तीफा सौंप दिया। इस मौके पर राजभवन में झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक प्रदीप यादव, सत्यानंद भोक्ता, विनोद कुमार सिंह मौजूद थे।

Tags:    

Similar News