झारखंड: कांग्रेस ने कल बुलायी विधायक दल की बैठक, पार्टी ने तैयार किया इलेक्शन प्लान, 26 अगस्त से शुरू करने जा रही है...

By :  Aditya
Update: 2024-08-23 17:53 GMT

रांची। झारखंड में कांग्रेस नेतृत्व बदलते ही पार्टी एक्शन मूड में आ गयी है। पार्टी की कमान केशव महतो कमलेश के हाथों में दी गयी है, तो वहीं विधायक दल का नेता रामेश्वर उरांव को बनाया गया है। बदले नेतृत्व के बीच पार्टी ने चुनावी तैयारी तेज कर दी है। 25 अगस्त को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी।

इस बैठक में प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर भी मौजूद रहेंगे। विधायक दल की बैठक सुबह 11 बजे से होगी. वहीं, दोपहर तीन बजे जिला अध्यक्षों एवं शाम चार बजे अग्रणी मोर्चा संगठनों के साथ बैठक में पूरी सांगठनिक स्थिति पर चर्चा होगी।

"
"


वहीं संगठन को मजबूत करने की दिशा में भी पार्टी जूट गयी है। जिसके तहत सोमवार यानि 26 अगस्त से 30 अगस्त तक रामगढ़, हजारीबाग, चतरा, लातेहार, पलामू, गढ़वा, लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा एवं खूंटी जिला का भ्रमण किया जायेगा।

कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर सरकार की उपलब्धियों से जनता को अवगत करायेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि फिलहाल संगठन में किसी तरह का बदलाव किया जायेगा। जरूरत पड़ने पर सक्रिय कार्यकर्ताओं एवं नेताओं को शामिल किया जायेगा। नव नियुक्ति विधायक दल के नेता डॉ. रामेश्वर उरांव ने कहा कि नये नेतृत्व में हम संगठन को आगे ले जायेंगे।

उन्होंने कहा कि सारे भेदभाव भुला कर सरकार सभी वर्गों को जोड़ने का काम कर रही है। चरमरायी वित्तीय स्थिति के बाद भी कृषि विभाग में किसानों का ऋण 50,000 रुपये तक माफ करने का काम सरकार ने किया. अब इसकी सीमा बढ़ा कर दो लाख रुपये कर दी गयी है। शासन स्तर से हर वर्ग के लिए काम किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News