झारखंड: लापता विमान मिला, जहां मिली थी पायलट की डेड बॉडी, वहीं विमान भी मिला, नौ सेना की मदद से...

सोनारी एयरपोर्ट से 20 अगस्त (मंगलवार) को सुबह 10.30 बजे उड़ा एक ट्रेनी विमान 50 मिनट बाद लापता हो गया। लापता विमान की तलाश को लेकर भारतीय नौ सेना की मदद ली गई। बता दें कि सर्च अभियान पहले एनडीआरएफ चलाया। एनडीआरएफ को सफलता नहीं मिली तो नौ सेना की मदद ली गई। अल्केमिस्ट एविएशन के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज की गई है। विमान हादसे में जान गंवाने वाले ट्रेनिंग पायलट शुभ्रोदीप दत्ता के पिता ने नीमडीह थाने में यह शिकायत दर्ज कराई है।

By :  Ashrita
Update: 2024-08-25 14:16 GMT

जमशेदपुर। ...आखिरकार नौसेना की मदद से लापता विमान का पता चल गया है। वहीं ट्रेनी पायलट का शव भी बरामद कर लिया गया है। इससे पहले एक पायलट का शव मिल चुका था, लेकिन दूसरे पायलट और लापता विमान का कोई सुराग नहीं मिल पाया था। नौ सेना की ओर से चलाए गए सर्च ऑपरेशन में इंस्ट्रक्टर-ट्रेनी पायलट का शव चांडिल डैम में मिला। रविवार को पांचवें दिन विमान भी मिल गया है। बताया जा रहा है कि जहां से पायलट और ट्रेनर के शव मिले, वहीं विमान भी मिला है। हालांकि, विमान को अब तक डैम से बाहर नहीं निकाला जा सका है।

"
"

इधर, सोनारी एयरपोर्ट से 20 अगस्त (मंगलवार) को सुबह 10.30 बजे उड़ा एक ट्रेनी विमान 50 मिनट बाद लापता हो गया। लापता विमान की तलाश को लेकर भारतीय नौ सेना की मदद ली गई। बता दें कि सर्च अभियान पहले एनडीआरएफ चलाया। एनडीआरएफ को सफलता नहीं मिली तो नौ सेना की मदद ली गई। अल्केमिस्ट एविएशन के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज की गई है। विमान हादसे में जान गंवाने वाले ट्रेनिंग पायलट शुभ्रोदीप दत्ता के पिता ने नीमडीह थाने में यह शिकायत दर्ज कराई है।

अपनी शिकायत में उन्होंने बताया है कि 'अल्केमिस्ट एविएशन खराब एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल कर रहा है। खराब एयरक्राफ्ट के इस्तेमाल के कारण ही बेटे की जान गई है।वहीं नीमडीह थाना के मुताबिक, धारा 106 के क्लाउज 1, धारा 289 बीएनएस और एयरक्राफ्ट एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। 106 के क्लाउज वन के तहत गलत मशीनरी के कारण पानी में डूबने का मामला बना है।

Tags:    

Similar News