Jharkhand Politics: PM मोदी से मिलने पहुंचे झारखंड BJP चीफ बाबूलाल मरांडी, मुलाकात की ये है वजह

Update: 2024-08-27 15:38 GMT

Jharkhand Politics: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले एक बार सियासत गरमा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन शिबू सोरेन की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा को झटका देते हुए बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक चंपाई सोरेन 30 अगस्त को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इससे पहले झारखंड बीजेपी प्रमुख बाबूलाल मरांडी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे हैं.

पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान बाबूलाल मरांडी झारखंड की राजनीतिक हालात पर चर्चा करेंगे. चंपाई सोरेन को पार्टी में लेने के फैसले के बाद बाबूलाल मरांडी की यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. माना ये भी जा रहा है कि चंपाई सोरेन को लेकर भी बाबूलाल मरांडी पीएम मोदी से चर्चा कर सकते हैं.

"
"

बता दें कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने सोमवार को घोषणा की कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन बीजेपी में शामिल होंगे. सरमा ने कहा कि सोरेन 30 अगस्त को रांची में पार्टी में शामिल होंगे. उन्होंने यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ सोरेन की मुलाकात की एक तस्वीर पोस्ट की.

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी शर्मा भी बैठक में शामिल थे. सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और हमारे देश के दिग्गज आदिवासी नेता चंपई सोरेन ने कुछ समय पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. वह 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल होंगे."

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता सोरेन ने पार्टी नेतृत्व पर उनका अपमान करने का आरोप लगाया था और घोषणा की थी कि वह जल्द ही अपने अगले राजनीतिक कदम के बारे में फैसला करेंगे. यह अनुमान लगाया जा रहा था कि वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.


Tags:    

Similar News