झारखंड: "𝐖𝐡𝐚𝐭𝐬𝐀𝐩𝐩 𝐔𝐧𝐢𝐯𝐞𝐫𝐬𝐢𝐭𝐲 पर मिले घनघोर ज्ञान से मुख्यमंत्री अभ्यर्थियों की मौत का उपहास उड़ा रहे" अमर बाउरी का मुख्यमंत्री पर तीखा पलटवार

By :  Aditya
Update: 2024-09-04 17:38 GMT

Hement Soren: उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान 13 अभ्यर्थियों की मौत की वजह को लेकर अब राजनीति गरमा गयी है। हेमंत सोरेन ने अभ्यर्थियों की मौत की वजह कोरोना वैक्सीन को बताया है। रांची में मंईया सम्मान योजना के कार्यक्रम के दौरान हेमंत सोरेन ने अभ्यर्थियों की मौत का ठिकरा कोरोना वैक्सीन पर फोड़ा अब अब इस मामले में नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने तीखा पलटवार किया है।


अमर बाउरी ने कहा है कि "झूठ की खेती" कब तक काटियेगा मुख्यमंत्री जी, उत्पाद सिपाही दौड़ के दौरान 13+ नौजवानों की दुखद मृत्यु पर अपने सरकार की तुगलकी फरमान व निकम्मी व्यवस्था को छुपाने के लिए आपने आज जिस असंवेदनशीलता का परिचय दिया है वह बेहद निंदनीय है।

"
"

अमर बाउरी ने कहा है कि 𝐖𝐡𝐚𝐭𝐬𝐀𝐩𝐩 𝐔𝐧𝐢𝐯𝐞𝐫𝐬𝐢𝐭𝐲 पर मिले घनघोर ज्ञान के बाद आज मुख्यमंत्री जी अभ्यर्थियों के मौत का खुलेआम उपहास उड़ा रहे थे। ध्यान से पढ़िएगा मुख्यमंत्री जी, वास्तविक जानकारी दे रहा हूं : इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) की स्टडी में यह कहा गया है कि वैक्सीनेशन से भारत में युवा वयस्कों में अचानक मौत का खतरा बढ़ा नहीं बल्कि इससे वयस्कों में यह खतरा कम हुआ है।

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से कुछ ही कदम दूर घर है विकास लिंडा जी का जिनकी मृत्यु उत्पाद सिपाही दौड़ के दौरान हुई थी।

अमर बाउरी ने आगे लिखा है कि इस आदिवासी भाई के पिताजी की मृत्यु एक वर्ष पूर्व ही हुई थी और अब विकास के मौत के बाद बूढी मां लाचार और बेबस हो गई है। मुख्यमंत्री को मृत्यु का उपहास उड़ाने से पूर्व जरूर जाकर इस बेबस आदिवासी मां का दुख बांटना चाहिए था। लेकिन आज मुख्यमंत्री जी ने क्या किया ? अपने राज्य की जनता को निराश व मृतकों का उपहास!

क्या बोले थे हेमंत सोरेन

हेमंत सोरेन ने कहा है कि अभ्यर्थियों की मौत की वजह कोरोना टीका है। मुख्यमंत्री ने मंईया सम्मान योजना की राशि वितरण के दौरान अपने संबोधन में कहा कि कि भाजपा के लोगों ने कोरोना के वक्त जो टीका लगाया है उसके प्रभाव से मौत हो रही है. पैसा और चंदा वसूली के लिए भाजपा ने इस तरह का टीका लगवायी.


मुख्यमंत्री ने कहा कि "हम लोगों ने कई नियुक्तियां की हैं। अभी भी उत्पाद सिपाही की नियुक्ति चल रही है, अभी तो कुछ घटना मेरे संज्ञान में आया है। उत्पाद सिपाही में कई नौजवान दौड़ते-दौड़ते आकस्मिक उनकी मौत हो गई, मौत सिर्फ दौड़ से नहीं हो रहा है, ऐसे ही अचानक लोग चलते-चलते मर जा रहे हैं। मुख्यमंत्री यही नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि कोरोना में जो भाजपा के लोगो ने इस देश लोगों को जो टीका लगाया है, वो टीका गलत टीका लगाया है।

जिसका प्रभाव पूरे दुनिया में पड़ रहा है।मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तो उसका हिसाब भी हम लोग लेंगे। उस टीका को पूरे दुनिया में बंद कर दिया गया था, लेकिन हमारे भारत में उस टीका का सप्लाई हुआ और नतीजा यह हुआ की अनेक लोगों की मौत हो रही है। सर्दी खांसी से लोग मर जा रहे हैं, चलते-चलते लोग मर जा रहा है, दौड़ते-दौड़ते लोग मर जा रहा है।


बुढ़ा-बुजुर्ग नहीं, जवान-जवान लड़का लड़की लोग मर जा रहा है। उन्होंने कहा कि "इन लोगों ने बड़े चतुराई से उस दवाई को पूरे दुनिया में बंद करने का नोटिस जारी हुआ और इन लोगों ने पैसा और चंदा तसीली करने के लिए देशवासियों को वह दवाई जबरदस्ती ठोकवा दिया।

Tags:    

Similar News