JMM का चंपाई सोरेन सहित 6 विधायकों से संपर्क टूटा, झारखंड में राजनीतिक हलचल तेज, आज हो सकता है बड़ा फैसला

Update: 2024-08-18 07:31 GMT

 रांची/ नई दिल्ली। क्या फिर झारखंड के राजनीति में उठा पटक हो सकता है ? इस पर  झारखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है और राजनीति गरमा गई है। इन विषय को हवा और मिल गई जब HPBL न्यूज ने चंपाई सोरेन के कोलकाता के रास्ते दिल्ली पहुंचने की खबर दी। सूत्रों की माने तो उनके साथ कई विधायक भी दिल्ली पहुंचे है।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेने को लेकर चल रही सियासी अटकलों के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. सीएम सोरेन दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, चंपई सोरेन केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ लगातार संपर्क में बने हुए हैं और उनके साथ 6 विधायक भी दिल्ली पहुंच रहे हैं.

"
"

इन सभी विधायकों से झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) नेतृत्व का संपर्क नहीं हो पा रहा है. कहा जा रहा है कि ये सभी विधायक भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, JMM के जिन विधायकों से नेतृत्व का संपर्क नहीं हो पा रहा है, उनमें दशरथ गगराई, रामदास सोरेन, चमरा लिंडा, लोबिन हेमब्रोम, समीर मोहंती शामिल हैं.


HPBL  न्यूज ने की थी दिल्ली की पुष्टि 

HPBL न्यूज ने सबसे पहले चंपई सोरेन के देर रात कोलकाता पहुंचने की खबर दी थी।जहां वो के एक होटल में ठहरे हुए थे। वहीं उन्होंने बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी से भी मुलाकात की. आज सुबह की फ्लाइट से वह दिल्ली के लिए रवाना हुए. उन्होंने अपने निजी स्टाफ के साथ सुबह की फ्लाइट से उड़ान भरी. ऐसी अटकलें हैं कि दिल्ली दौरे के दौरान वह भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.

वहीं सूत्रों के मुताबिक, उनके कोलकाता से असम भी निकलने की भी संभावना जताई जा रही है. असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा बीजेपी के झारखंड प्रभारी हैं.जो लगातार झारखंड में कैंप कर रहे है। और हेमंत सरकार पर निशाना साध रहे है।


झारखंड में हेमंत सरकार पर क्या होगा असर

झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को पूरा हो रहा है और उससे पहले वहां भी विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में अभी कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम), राजद की गठबंधन वाली सरकार है जिसके मुखिया हेमंत सोरेन हैं.

राज्य में कुल 82 विधानसभा सीटें हैं. झारखंड विधानसभा की वेबसाइट के मुताबिक, जेएमएम के पास 26, कांग्रेस के पास 22 विधायक हैं. इसके अलावा भाजपा के 22, आजसू के 3, सीपीआईएम-एल 1, एनसीपी 1, आरजेडी 1 और दो विधायक निर्दलीय हैं. मनोनीत विधायकों की संख्या 1 और रिक्त पदों की संख्या 7 हैं..

Tags:    

Similar News