"संथाल परगना में राष्ट्रपति शासन लगे" निशिकांत दुबे ने संसद में उठाया छात्रों की पिटाई का मामला, कहा....

By :  Aditya
Update: 2024-07-29 17:07 GMT

रांची। पाकुड़ में छात्रों की पिटाई का मुद्दा लोकसभा में भी गूंजा है। एक बार फिर गोड्डा के सांसद निशिकांत दुबे ने संथालपरगना में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। उन्होंने लोकसभा में पाकुड़ में छात्रों की पिटाई का मुद्दा उठाते हुए कहा कि, दो छात्र मरनासन्न स्थिति में हैं, कई छात्रों को बड़े अस्पतालों में रेफर किया गया है।

सांसद निशिकांत दुबे ने इस मामले को संसद में उठाते हुए कहा कि पुलिस ने छात्रों की इसलिए पिटाई की, क्योंकि बांग्लादेशी घुसपैठिये संथालपरगना में आदिवासियों का हक ले रहे थे। निशिकांत दुबे ने कहा कि संथालपरगना को अगर बचाना है, तो राष्ट्रपति शासन लगना चाहिये। झारखंड की सरकार काम नहीं कर रही है, घुसपैठियों को बढ़ावा दे रही है।

"
"

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि वो लगातार संताल परगना में आदिवासियों की समस्या को लेकर संसद में बोलते रहे हैं। यह पूरे सदन को सोचने का सवाल है कि जिस आदिवासी की आबादी 1951 में 48 प्रतिशत थी, 2000 में 36 प्रतिशत थी आज 26 प्रतिशत है।


उन्होंने कहा- ‘ वहां के आदिवासी लड़के परसो पाकुड़ में एक आंदोलन करना चाह रहे थे, एक जनाक्रोश रैली थी क्योंकि उनकी आदिवासी की सीट बांग्लादेशी लेकर जा रहे हैं।’ दुबे ने आगे कहा- ‘ये हिंदू मुसलमान का सवाल नहीं है, यहां ओवैसी साहब सहित कई मुस्लिम बैठे हुए हैं, उनके सोचने का सवाल है कि हिंदुस्तान के मुस्लिम सुरक्षित रहेंगे कि नहीं रहेंगे, सारे बांग्लादेशी लेकर जाएंगे।’


Tags:    

Similar News