ट्रेन एक्सीडेंट अपडेट: झारखंड सरकार के दो मंत्री पहुंचे मौके पर, मुआवजे का किया ऐलान, जानिये रेलवे और झारखंड सरकार कितना-कितना देगी पैसा

By :  Ashrita
Update: 2024-07-30 12:02 GMT

Jharkhand Train Accident: आज सुबह हुए ट्रेन हादसे से इलाके में चीख पुकार मच गयी। घटना में अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई लोग गंभीर है। इधर घटना को लेकर झारखंड सरकार ने भी मुआवजे का ऐलान किया है। रेलवे जहां मृतकों को 10-10 लाख रुपये देगा, तो वहीं झारखंड सरकार ने 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। इससे पहले बडाबांबो रेल हादसे के बाद झारखंड सरकार के दो मंत्री मौके पर पहुंचे। सीएम हेमंत सोरेन के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, जनजाति कल्याण मंत्री दीपक बिरुआ व स्थानीय विधायक दशरथ गागराई हेलिकॉप्टर से घटना स्थल पर पहुंचे।

"
"

मंत्री व विधायक ने घटनास्थल का जायजा लेने के बाद अधिकारियों से हादसे के बारे में जानकारी ली। इस दौरान घटना स्थल पर चलाये जा रहे राहत कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि हादसे के शिकार लोगों के बेहतर इलाज के निर्देश दिये। उन्होंने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की। साथ ही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

विधायक दशरथ गागराई ने भी रेल हादसे में दो लोगों के मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की है। वहीं रेलवे विभाग ने मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये की राहत राशि देने की घोषणा की है. गंभीर रूप से घायलों को 5-5 लाख और सामान्य घायलों को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की है।

Tags:    

Similar News