VIDEO-हेमंत सोरेन के नृत्य पर उठे सवाल, नेता प्रतिपक्ष ने कहा, "एक तरफ 13 मौत की चित्कार, दूसरी तरफ थिरकती सरकार"

By :  Aditya
Update: 2024-09-04 01:04 GMT

रांची। उत्पाद सिपाही भर्ती के दौरान 13 युवाओं की मौत की चीत्कार ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। भर्ती के दौरान लगातार हो रही मौत को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तीन दिनों के लिए उत्पाद सिपाही की भर्ती पर रोक लगा दी है। इधर दिल्ली में आज उनके नृत्य को लेकर भाजपा ने सवाल खड़े किये हैं। हेमंत सोरेन के नृत्य का वीडियो पोस्ट करते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा है कि एक तरफ 13 नौजवानों के मौत की चीत्कार है और दूसरी तरफ थिरकती सरकार है ! संवेदनशीलता आखिर कहां चली गई है।

"
"

किस कार्यक्रम में नृत्य कर रहे थे हेमंत सोरेन

दरअसल दिल्ली में आज झारखंड भवन का उद्घाटन कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी पहुंची थी। कार्यक्रम के दौरान पारंपरिक आदिवासी नृत्य भी किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी आदिवासी बालाओं के साथ नृत्य करते दिखे। उसी कार्यक्रम के वीडियो को संवेदनशीलता से जोड़ते हुए मुख्यमंत्री पर नेता प्रतिपक्ष ने सवाल उठाया है।

इससे पहले उद्घाटन कार्यक्रम का फोटो पोस्ट कर मुख्यमंत्री ने कहा था कि देश की राजधानी में झारखंड की सांस्कृतिक, वाणिज्यिक राजनीतिक उपस्थिति को मजबूत करने का एक मज़बूत माध्यम होगा यह नया भवन।

13 अभ्यर्थियों की मौत का दावा

पलामू में पांच अभ्यर्थियों की मौत हो चुकी है. इनमें गया निवासी अमरेश, गोड्डा निवासी प्रदीप, ओरमांझी के अजय, छतरपुर कउव्वल के अरुण, पांडू के वृद्धखैरा निवासी दीपक का नाम शामिल है. यहां 93 अभ्यर्थी बेहोश हुए. गिरिडीह में दो अभ्यर्थी की मौत हुई, जबकि 178 बीमार हुए हैं.

हजारीबाग में दो की मौत हुई है और एक दर्जन से अधिक बेहोश हुए हैं. सीटीसी, मुसाबनी में एक व टेंडरग्राम, रांची में एक अभ्यर्थी की मौत हुई है. साहिबगंज में रांची के विकास लिंडा की मौत हुई है.

583 पदों के लिए कितने आवेदक हैं

भर्ती को लेकर दौड़ की प्रक्रिया चल रही है. इसमें अब तक 12 अभ्यर्थियों की मौत हो चुकी है, जबकि 400 के करीब अभ्यर्थी बेहोश होकर बीमार हुए हैं. उत्पाद सिपाहियों के 583 पद के लिए पहले चरण में हो रही शारीरिक दक्षता परीक्षा में एक सितंबर तक कुल एक लाख पैतालीस हजार अभ्यर्थी शामिल हो चुके हैं. इनमें से 90 हजार अभ्यर्थी दौड़ में सफल हुए हैं.


Tags:    

Similar News