...और ASI ने फाड़ ली वर्दी: भाजपा नेता ने कहा, वर्दी उतरवा दूंगा, तमतमाये ASI ने अपनी ही वर्दी उतार दी, तू क्या उतरवायेगा...

By :  Aditya
Update: 2024-09-16 15:44 GMT

Police News: ASI (असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर) का वर्दी फाड़ने और टोपी-बेल्ट फेंकने का एक वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। मामला मध्यप्रदेश के सिंगरौली बैढ़न थाने का बताया जा रहा है। हालांकि वीडियो कुछ दिन पुराना बताया जा रहा है।


लेकिन अब वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस भी सकते में है और राजनीति भी गरमायी हुई है। वीडियो थाना प्रभारी के चैंबर का है। यहां नगर निगम के अधिकारी, तत्कालीन थाना प्रभारी और एसआई समेत कई लोग बैठे दिख रहे हैं। ASI विनोद मिश्रा बैढ़न थाने में पदस्थ हैं।

"
"

बताया जा रहा है कि एएसआई के आवास के पास नाली के विवाद को लेकर थाना प्रभारी के चैंबर में बातचीत हो रही थी। सभी लोग चाय पी रहे थे। इसी बीच बातचीत के दौरान विनोद मिश्रा उठकर अपनी वर्दी फाड़ने लगते हैं।बैढ़न थाना प्रभारी के चैंबर में लगे CCTV कैमरे का यह वीडियो 7 महीने बाद सामने आया है।


इसे लेकर कांग्रेस प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल भी उठा रही है। एसपी निवेदिता गुप्ता ने कहा कि यह वीडियो 7-8 महीने पुराना है। जब मैंने यहां जॉइन किया था, तभी यह संज्ञान में आया था। उसी समय जांच के बाद ASI मिश्रा को दंडित भी कर चुके हैं।

चैंबर में भाजपा नेता और पार्षद पति अर्जुन दास गुप्ता बैठे थे। उन्होंने थाना प्रभारी के सामने ही एएसआई की वर्दी उतरवा देने की धमकी दी। ये सुनकर एएसआई का बीपी बढ़ गया और फिर एएसआई ने अपनी वर्दी उतार दी।


एएसआई का आरोप है कि भाजपा नेता अर्जुन दास गुप्ता, पड़ोसी मनोज पांडेय और हरीश चौधरी मुझसे रंजिश रखते हैं। विवाद सिर्फ घर के सामने से निकल रही सड़क और नाली को लेकर है। इसे लेकर कई बार न सिर्फ थाने में शिकायत हुई, बल्कि तत्कालीन पुलिस अधीक्षक के पास भी शिकायत की गई थी।


https://youtu.be/xUqUegZ2WR0?si=Bz_SaFP7jJEvvAD2

हालांकि भाजपा नेता अर्जुन दास गुप्ता ने कहा कि विनोद मिश्रा का घर है, वहां नाली और सड़क निर्माण होना है। इस मामले को लेकर थाना प्रभारी के चैंबर में बातचीत चल रही थी। इस दौरान विनोद मिश्रा ने अचानक आवेश में आकर खुद ही अपनी वर्दी फाड़ दी। मैंने उन्हें किसी भी तरह की कोई धमकी नहीं दी।


गुप्ता ने यह भी बताया कि विवाद के दूसरे दिन ASI विनोद मिश्रा ने मुझ पर वर्दी फाड़ने का आरोप लगाया और अस्पताल में भर्ती हो गए थे। अब CCTV फुटेज सामने आने के बाद यह साबित हो गया कि उन्होंने अपनी वर्दी खुद ही फाड़ी थी।

Tags:    

Similar News