Hair Care Tips: पतले बालो में जान डाल देंगे अंडे के ये हेयर मास्क, जाने से बनाने और लगाने का सही तरीका

Update: 2024-09-06 09:13 GMT

Hair Care Tips: बाल हमेशा चेहरे की सुंदरता बढ़ाते हैं। पर आजकल की भाग-दौड़ वाली जिंदगी में बाल बेजान और रूखे हो गए हैं अगर आप बालों को घुटनों तक लंबा करना चाहते हैं तो इसको न्यूट्रीशिन रिच बनाने में अंडे का कमाल का असर नजर आता है क्योंकि अंडे में प्रोटीन के साथ-साथ बायोटीन की भी भरपूर मात्रा होती है जो बालों के लिए बेहद अच्छी है, तो चलिए जानते है अंडे और दही का किस तरह से हेयर मास्क बनाकर लगाएं जिससे बालों की लंबाई के साथ-साथ उनकी अच्छी ग्रोथ भी हो जाएं..

"
"

अंडा-दही हेयर मास्क (Hair Care Tips)

अंडे के यहां बताए हेयर मास्क को लगाने पर बालों का झड़ना रुकेगा, हेयर डैमेज कम होगा, बाल मुलायम होंगे और लंबे होने लगेंगे। बाल बढ़ाने के लिए अंडे में दही मिलाकर बालों पर लगा सकते हैं और इस हेयर मास्क से बालों को भरपूर पोषण मिलता है।

हेयर मास्क बनाने के लिए एक अंडे में 3 से 4 चम्मच दही मिला लें। इस हेयर मास्क में नींबू का रस भी डाला जा सकता है। इसको अच्छे से मिक्स करने के बाद बालों की जड़ों से सिरों तक इस हेयर मास्क को लगा लें और आधे घंटे लगाए रखने के बाद सिर धोकर साफ करें। इससे बालों की ग्रोथ भी अच्छी होगी और बाल लंबे और चमकदार बनेंगे।

हफ्ते में एक बार इस हेयर मास्क को बालों पर लगाने से अच्छा असर नजर आता है इससे बाल लंबे, घने और मुलायम हो जाते हैं। बता दें कि हेयर के लिए अंडें में उपयुक्त तत्व पायें जाते है जो बालों को समय से पहले लंबा और मजबूती प्रदान करता है।

Tags:    

Similar News