मेकअप करते समय इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, वरना अपनी उम्र की दोगुनी लगेंगी आप

Update: 2024-09-14 10:00 GMT

मेकअप करना किस लड़की को नहीं पसंद होता है. हर लड़की अपनी खूबसूरती के लिए महंगे-महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं. हालांकि, आपने ये चीज देखी होगी कि ज्यादा मेकअप आपको कभी-कभी बूढ़ा दिखा देता है. यह समस्या कई लड़कियों के साथ होता है. ऐसा होने के दो कारण हैं, पहला कारण तो ये है कि आपकी हेल्थ इतनी शानदार है कि उसकी वजह से आप ज्यादा मैच्योर दिखती हैं. दूसरा कारण मेकअप से संबंधित है, जहां गलत तरीके से किया गया मेकअप आपके लुक को बेहतर बनाने की बजाय और भी खराब कर सकता है.

"
"

घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि पहले कारण का तो कोई कुछ नहीं कर सकता है, लेकिन मेकअप से संबंधित समस्याओं को ठीक किया जा सकता है. इसलिए आज हम आपको उन 5 सामान्य मेकअप गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी वजह से आप 25 की उम्र में भी 30 की नजर आ सकती हैं. इन छोटी-छोटी गलतियों को सुधारकर आप अपनी असल उम्र से भी जवां दिख सकती हैं.

मेकअप करते समय होने वाली गलतियाँ

1.खराब आईब्रो शेप

आइब्रो आपके चेहरे का महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. गलत शेप आपको काफी उम्रदराज का दिखा सकता है. आइब्रो को नियमित रूप से ट्रिम और शेप करें.

2. अपर लिप्स पर ध्यान न देना

अपर लिप्स का ध्यान देना सबसे ज्यादा जरूरी है. कुछ लोग अपने अनचाहे बाल और दाग-धब्बों को हटवाते नहीं है जो आपको आपकी उम्र से ज्यादा बड़ा बना सकता हैं. फेशियल हाइजीन का ध्यान रखें और नियमित रूप से वैक्सिंग या ट्रिमिंग करें.

3. स्किन का ड्राई होना

ड्राई स्किन उम्रदराज दिखने की एक सामान्य वजह हो सकती है. हाइड्रेटिंग क्रीम और मास्क का उपयोग करके आप अपनी त्वचा को नम और ताजगी से भर सकते हैं.

4. फाइन लाइन्स का ध्यान न रखना

चेहरे पर फाइन लाइन्स और झुर्रियां आपकी उम्र को बढ़ा देती हैं. एंटी-एजिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें और नियमित रूप से स्किनकेयर रूटीन अपनाएं.

5. गलत मेकअप तकनीक

मेकअप करने की गलत तकनीक, जैसे कि गलत फाउंडेशन शेड का उपयोग या अत्यधिक कॉन्टूरिंग, आपके लुक को बिगाड़ सकता है. सही मेकअप तकनीक का पालन करें और हलके रंग के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें.

Tags:    

Similar News